TikTok का मालिक कौन है 2021 में।

आज के जमाने में सभी लोग टिकटों के बारे में जानते हैं और उसको अपने मोबाइल में इस्तेमाल भी करते हैं अगर आप एक इंटरनेट प्रेमी है तो आपने टिक टॉक का नाम जरूर से सुना होगा। लड़का लड़की बच्चे बूढ़े सभी लोग आज टिक टॉक के बारे में बखूबी जानते हैं और उसको अपने मोबाइल में कहीं ना कहीं इस्तेमाल भी करते हैं।

टिकटोक एप आईओएस और एंड्रॉयड एप है जो कि छोटी-छोटी शॉट वीडियो बनाने के लिए जाना जाता है इस ऐप पर आप अपने 15 सेकंड से लेकर 1 मिनट तक की वीडियो शेयर कर सकते हैं। आजकल बहुत ही कम फोन हमको देखने को मिलते हैं जिनमें tik.tok.app नहीं होता लेकिन दुर्भाग्यवश भारत के अंदर अभी टिकटोक को बैन कर दिया गया है। यदि आप एक भारतीय हैं तो आप अपने मोबाइल में टिक टॉक ऐप को इस्तेमाल नहीं कर सकते।

टिकटों के बारे में आज सभी लोग जानते हैं और उसको अपने मोबाइल में इस्तेमाल भी करते हैं और काफी सारे लोगों को यह भी पता है कि टिकटोक एक चाइनीस ऐप है जिस को अब भारत में बंद कर दिया गया है लेकिन टिक टॉक का मालिक कौन है इसके बारे में बहुत ही कम लोग जानते हैं तो यदि आप भी जानना चाहते हैं कि टिक टॉक का मालिक कौन है तो आज के इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपको टिक टॉक का मालिक 2021 में कौन है इसके बारे में पता चल जाएगा।

TikTok का मालिक कौन है।

TikTok का मालिक कौन है 2021 में।

टिक टॉक के मालिक का नाम गैंगिग है जो कि 36 वर्षीय चाइनीस बिजनेसमैन है और अभी टिक टॉक के मालिक यही है लेकिन आश्चर्य की बात यह है कि गैंग ने टिकटों की खोज नहीं की थी। अगर आप टिकटोक को पुराने समय से इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपको पता होगा टिक टॉक का नाम पहले म्यूजिकली था और म्यूजिक अली की खोज करने वाले चाइना के दो दोस्त है जिसका नाम लो तो यह और एलेक्स झूठा था।

यो यो एम और एलेक्स जुने अगस्त 2014 में म्यूजिक अली ऐप की खोज की थी लेकिन कुछ आर्थिक परेशानी के चलते और एलेक्स जूनियर गैंग को वन बिलियन डॉलर में बेक दिया था। और यंग इमेगिने म्यूजिक अली को खरीदने के बाद इसका नाम टिक टॉक रख दिया था।

आपकी जानकारी के लिए बताना चाहेंगे यह जमीन की कंपनी का नाम व्हाइटेंस है जिसके अंतर्गत काफी सारी एंटरटेनिंग और नॉलेजेबल ऐप आते हैं और अब टिकटोक भी बाय टेंस में शामिल हो गया है।

TikTok के मालिक की कितनी कमाई है।

जैसा कि हमने आपको बताया यह जमीन की कंपनी का नाम व्हाइटेंस है जिसके अंतर्गत काफी सारी ऐप आते हैं जिनके द्वारा यांगमिंग काफी अच्छी खासी कमाई कर लेते हैं लेकिन ताज्जुब की बात यह है कि यह टीम की सफलता का राज टिकटोक है।

मीडिया के अनुसार माने तो यह गिविंग ने अभी तक टिक टॉक से 1620 यूएस डॉलर कमा लिए हैं। अगर इनको भारतीय रुपए में तब्दील करें तो यह लगभग 113000 करोड रुपए होते हैं और अभी तक टिक टॉक के मालिक ने टिक टॉक से इतने पैसे कमा लिए हैं।

हम आशा करते हैं अब आपको पता चल चुका होगा तेरी टिक टॉक का मालिक कौन है और अभी तक टिक टॉक के मालिक ने टिक टोक से कितने पैसे कमा लिए हैं अगर आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आई तो आप इस आर्टिकल को अपने दोस्तों तक जरूर शेयर करें ताकि उनको भी पता चल जाए कि टिक टॉक का मालिक वर्तमान में कौन है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *