PUBG किस देश का Game है। PUBG का मालिक कौन है।

इस आर्टिकल में हम बात करेंगे पब्जी गेम के बारे में आज के इस आर्टिकल में आपको बताया जाएगा कि पब्जी किस देश का गेम है और पब्जी का मालिक कौन है। आज पब्जी दुनिया भर में खेला जा रहा है सभी गेम पब्जी मोबाइल को सबसे ज्यादा खेलना पसंद करते हैं। कंप्यूटर हो या मोबाइल सभी प्लेटफार्म पर पब्जी गेम को खेला जा रहा है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें पब्जी को साल 2017 में लांच किया गया था और लांच के कुछ समय बाद ही पब्जी ने दुनिया के सभी गेम के रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। पब्जी बैटल और शूटिंग गेम है जिसको ज्यादातर युवा लड़के खेलना पसंद करते हैं लेकिन इस गेम को युवा के साथ साथ लड़के लड़कियां बड़े बूढ़े सभी लोग खेलना पसंद करते हैं। इंटरनेट के आंकड़े से मापा जाए तो पब्जी मोबाइल का सबसे ज्यादा खेले जाने वाला गेम है। पहले पब्जी को सिर्फ कंप्यूटर और एक्स-बॉक्स के लिए लांच किया गया था लेकिन इसकी लोकप्रियता देखते हुए इसका एक मोबाइल वर्जन भी निकाला गया जिसको आज हम पब जी मोबाइल के नाम से जानते हैं।

वैसे तो पब जी मोबाइल गेम काफी सारी चीजों के लिए लोकप्रिय है लेकिन इसकी सबसे ज्यादा पॉपुलर होने की वजह यह है कि पब्जी में कभी भी कुछ भी हो सकता है अगर आपको पब जी मोबाइल खेलना है तो आपको अपनी आंख और कान दोनों खुले रखने पड़ेंगे क्योंकि आपको एनिमी कैसे भी मार सकता है। इसीलिए पब ज को आज सभी लड़के और लड़के अपने मोबाइल में सबसे ज्यादा खेलना पसंद करते हैं। पब्जी गेम की सबसे बड़ी खासियत यह है कि आप इस गेम को अपने दोस्तों के साथ लाइव खेल सकते हैं और साथ में आप अपने दोस्तों से बातें भी कर सकते हैं। आपको बता दें इस गेम को जीतने के लिए अच्छी किस्मत का होना बहुत जरूरी है।

PUBG किस देश का Game है।

PUBG किस देश का Game है। PUBG का मालिक कौन है।

इंटरनेट और मीडिया की मानें तो पब्जी गेम को बनाने वाले का नाम ब्रेंडन ग्रीन है जो कि आयरलैंड के निवासी हैं ब्रेंडन ग्रीन और उनकी टीम ने इस गेम को मिलकर बनाया है। पब्जी गेम के मालिक को पहले से ही बैटल और शूटिंग गेम खेलना बहुत ज्यादा पसंद था। जब यह अपने कॉलेज के दिनों में आए तो ब्रेंडन ग्रीन नेम गेमिंग में ही अपना करियर बनाना बेहतर समझा। अपने करियर की शुरुआत में ब्रेंडन ग्रीन ने पाक 3 नाम का एक गेम बनाया जो कि काफी ज्यादा पॉपुलर हुआ और इस गेम की पॉपुलर ही देखते हुए सोनी ने ब्रेंडन ग्रीन को एक गेम बनाने का कॉन्ट्रैक्ट दिया और ब्रेंडन ग्रीन और सोनी ने मिलकर किंग ऑफ द प्लेन नाम का गेम बनाया जो कि काफी ज्यादा लोकप्रिय हुआ।

और इसके साथ ही ब्रेंडन ग्रीन सोनी के साथ जुड़े रहे ब्रेंडन ग्रीन और सोनी का किंग ऑफ द किल गेम काफी ज्यादा लोकप्रिय होने के बाद ब्रेंडन ग्रीन को साउथ कोरिया के कंपनी ब्लू होल की तरफ से मेल आया। उस मेल में बताया गया था कि साउथ कोरिया की कंपनी ब्लूहोल ब्रेंडन ग्रीन के साथ मिलकर एक शूटिंग और बैटल गेम बनाना चाहती है ब्रेंडन ग्रीन के लिए यह अफसर काफी बड़ा था और इसी चीज को मध्य नजर रखते हुए ब्रेंडन ग्रीन ने साउथ कोरिया जाने का फैसला लिया।

फिर ब्रेंडन ग्रीन ने लाइटस्पीड और क्वांटम carrot and blue hole pubg corporation जैसी कंपनी के साथ मिलकर पब्जी गेम का निर्माण किया। तो इस तरह से गेम के डेवलपर लाइटस्पीड एंड क्वांटम ब्लू होल एंड पब्जी कॉरपोरेशन है जबकि इसके पब्लिशर टेंसेंट गेम और वीएनजी गेम पब्लिशिंग है। पब्जी गेम में ब्रेंडन ग्रीन ने बतौर निर्देशक और डिजाइनर काम किया और वही अगर हम पब्जी के मालिक और प्रड्यूसर की बात करें तो उनका नाम Jain hand king और आप इसके साथ ही पब्जी को बनाने वाले मुख्य आदमी ब्रेंडन ग्रीन को भी पब्जी का मालिक मान सकते हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दे पब्जी गेम में जितना भी पैसा लगा है उसको जैन हैंग कि नहीं लगाया है जो कि इनके लिए एक फायदे का सौदा हुआ क्योंकि अब पब्जी गेम से जंग हैंकिंग करोड़ों रुपए कमा रहे हैं।

PUBG का मालिक कौन है।

जैसा कि हमने आपको बताया पब्जी गेम को बनाने वाले का नाम तो ब्रेंडन ग्रीन है लेकिन पब्जी गेम को बनाने में जितना भी पैसा लगा है उसको किंग जोंग उन ने ही लगाया है तो इस हिसाब से पब्जी के जो मालिक है उनका नाम जैन हैंग क्यों है लेकिन आप पब्जी गेम का मालिक ब्रेंडन ग्रीन को कहीं ना कहीं मान सकते हैं क्योंकि उन्हीं की वजह से पब्जी गेम को बनाया गया।

तो अब आपको पता चल चुका होगा कि पब्जी गेम का मालिक कौन है और पब्जी किस देश का गेम है हमें उम्मीद है आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आई होगी अगर आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आई तो आप इस आर्टिकल को अपने दोस्तों तक जरूर शेयर करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *