Samsung किस देश की Company है Samsung का मालिक कौन है

इस आर्टिकल में हम बात करेंगे सैमसंग कंपनी के बारे में आज के इस आर्टिकल में आपको बताया जाएगा कि सैमसंग किस देश की कंपनी है और सैमसंग का मालिक कौन है यदि आप अभी सैमसंग का फोन इस्तेमाल करते हैं तो आपको यह जानकारी निश्चित तौर पर होनी चाहिए कि सैमसंग किस देश की कंपनी है और सैमसंग का मालिक कौन है आज भी काफी सारे लोग सैमसंग का मोबाइल इस्तेमाल करते हैं लेकिन उनको पता नहीं है कि सैमसंग का मालिक कौन है और सैमसंग किस देश की कंपनी है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे वैसे तो सैमसंग काफी सारे प्रोडक्ट बनाती है लेकिन ज्यादातर सैमसंग के मोबाइल सबसे ज्यादा बिकते हैं जैसे कि सैमसंग के अगर और प्रोडक्ट की बात करें तो एलईडी टीवी रेफ्रिजरेटर माइक्रोवेव इयरफोंस हेडफोन इत्यादि यह सब चीजें सैमसंग कंपनी बनाती है लेकिन सैमसंग के मोबाइल सबसे ज्यादा लोग इस्तेमाल करते हैं और सबसे ज्यादा पसंदीदा मोबाइल कंपनी लोगों की सैमसंग ही है। ऐसे में अगर आप भी सैमसंग का कोई भी प्रोडक्ट इस्तेमाल करते हैं तो आपको पता होना चाहिए कि सैमसंग का मालिक कौन है और सैमसंग किस देश की कंपनी है अगर आप भी जानना चाहते हैं कि सैमसंग किस देश की कंपनी है तो आज के इस आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़ें।

सैमसंग का मालिक कौन है।

Samsung किस देश की Company है Samsung का मालिक कौन है

आपको बता दें सैमसंग कंपनी के मालिक का नाम किंग जोंग चुल है इन्हें कंपनी का फाउंडर भी माना जाता है क्योंकि साल 1938 में इन्होंने अपनी कंपनी की नींव रखी थी। आपको बता दें इनका जन्म 12 फरवरी सन 1910 को हुआ था इन्होंने इकोनामी ग्रेजुएशन और एमबीए किया था जैसे की हमारे देश भारत में मुकेश अंबानी को सफल बिजनेसमैन माना जाता है इसी तरीके से यह अपने जमाने में सफल बिजनेसमैन थे। सैमसंग की पूरी सफलता का श्रेय सिर्फ इनको ही जाता है क्योंकि आज सैमसंग इस भी मुकाम पर है उसमें इनका बहुत बड़ा योगदान माना जाता है

हालांकि अब सैमसंग के मालिक ली बिल्कुल इस दुनिया में नहीं है 19 नवंबर 1987 में इनका देहांत हो गया था लेकिन इनका काफी बड़ा परिवार है जहां पर इनके बेटे से लेकर पोते पोतिया तक हैं ऐसे में इनकी मृत्यु के बाद अब परिवार के लोग ही सैमसंग कंपनी को आगे चला रहे हैं।

सैमसंग किस देश की कंपनी है।

सैमसंग के मालिक की ब्यूटीफुल का जन्म साउथ कोरिया में हुआ था और इन्होंने अपने कंपनी की शुरुआत साउथ कोरिया में ही की थी ऐसे में सैमसंग साउथ कोरिया की कंपनी है। भले ही आज सैमसंग बहुराष्ट्रीय कंपनी बन गई है लेकिन आज भी कंपनी की देखरेख साउथ कोरिया की राजधानी सियोल में मौजूद मुख्यालय से की जाती है। जिस तरह से आज भारत की सबसे नंबर वन कंपनी रिलायंस है इसी तरीके से साउथ कोरिया में नंबर वन कंपनी सैमसंग को माना जाता है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें साउथ कोरिया पूर्वी एशिया में मौजूद एक छोटा सा देश है जिसकी जनसंख्या भी काफी कम है साउथ कोरिया की जीडीपी में 17% सैमसंग का योगदान है अगर सैमसंग कंपनी को घाटा चला जाए तो साउथ कोरिया की अर्थव्यवस्था को काफी नुकसान हो सकता है।

तो अब आपको पता चल चुका होगा कि सैमसंग किस देश की कंपनी है और सैमसंग का मालिक कौन है यदि आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आई तो आप इस आर्टिकल को अपने दोस्तों तक जरूर शेयर करें जो कि सैमसंग का मोबाइल इस्तेमाल करते हैं और सैमसंग के डाई हार्ड फैन है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *