Android फ़ोन को iPhone कैसे बनाएं? (100% वर्किंग)

अगर आपके पास भी एक नॉर्मल सा एंड्रॉयड स्मार्टफोन है और आप उसको iPhone बनाना चाहते हैं! तो यह बिल्कुल संभव हैं। एंड्रॉयड स्मार्टफोन के लिए प्ले स्टोर पर कई सारे Apps आ चुकी हैं जोकि आपके नॉर्मल Android को एक महंगा iPhone की फील दे सकती है। साथ ही अगर कोई पहली नजर में आपका फोन देखेगा तो उसको यही लगेगी कि यह एक iPhone है।

उसको चलाने पर एक दम आईफ़ोन जैसा फील आयेगा। क्योंकि आपके एंड्रॉयड फोन की सभी सेटिंग्स, विजेट, ऐप इंटरफेस, होम स्क्रीन इंटरफेस इत्यादि आईफोन की तरह एकदम सेम हो जायेगी। साथ ही ऐप के आइकन भी आईफोन की तरह होंगे जिसको देखकर सभी को लगेगा कि आपके पास आईफोन है। इस लेख में मैने नीचे स्टेप बाय स्टेप समझाया है कि कैसे आप अपने किसी भी Android फ़ोन को iPhone बना सकते हो?

Android को iPhone कैसे बनाएं?

एंड्रॉयड को पूरी तरह से आईफोन लुक देने के लिए आपको iOS लॉन्चर के साथ साथ अन्य कुछ सेटिंग्स भी करनी होती है। साथ ही कंट्रोल सेंटर, नोटिफिकेशन सिस्टम इत्यादि भी आईफोन में कन्वर्ट करना होता हैं। अधिक जानकारी के लिए नीचे स्टेप्स को ध्यान से फॉलो करें।

नोट: इस लेख में बताये गये तरीको को फॉलो करके आप अपने एंड्राइड फ़ोन के थीम, फ़ीचर्स एंड लुक को बिलकुल आईफ़ोन जैसा बना सकते हो। चलाने में बिलकुल आईफ़ोन जैसा लगेगा लेकिन रहेगा वो एंड्राइड ही, आईफ़ोन नहीं बनेगा।

1. पहले iOS Launcher को डाउनलोड करें

सबसे पहले तो अपने एंड्रॉयड फोन में आप Launcher iOS 16 नामक ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड करें। अब लॉन्चर ऐप को ओपन करने के बाद भाषा चुनें तथा फिर Save पर क्लिक करें। उसके बाद अब OK पर टैप करें।

फिर अब Make Default Launcher पर टैप करें। उसके बाद Launcher iOS 16 को सेलेक्ट करें।

2. फिर थीम, स्किन तथा आइकॉन पैक डाउनलोड करें

अब लॉन्चर को इंस्टॉल करने के बाद आपको आईफोन जैसे ऐप आइकॉन तथा थीम की अवश्यकता होगी। इसके लिए पहले iLauncher for OS – Theme, Icon डाउनलोड करें। अब इसके बाद Start पर क्लिक करें। फिर Agree पर क्लिक करके सभी टर्म्स एंड कंडीशन को एक्सेप्ट करें।

इसके बाद अब ऑटोमेटिक आपके फोन की सभी ऐप के आइकॉन एकदम आईफोन जैसे हो जायेंगे। साथ ही प्ले स्टोर भी आईफोन की तरह App Store आइकॉन में बदल जाएगा।

यह भी पढ़ें: Apple ID कैसे बनाएं?

3. कंट्रोल सेंटर ऐप से अपनी सेटिंग को रिप्लेस करें

अब आपके फोन का कंट्रोल सेंटर इन सेटिंग्स को करने के बाद भी एंड्रॉयड जैसा ही रहेगा। इसलिए आपको थर्ड पार्टी कंट्रोल सेंटर से उसे पूरी तरह से आईफोन जैसा बनाना है। 

इसके लिए अब Control Centre iOS 17 नामक ऐप को डाउनलोड करें। अब ऐप को ओपन करने के बाद आपको कैमरा, स्टोरेज, ब्लूटूथ, नोटिफिकेशन, ड्रॉ ओवर अदर एप्स, राईट सेटिंग्स, एक्सेसिबिलिटी इन सभी परमिशन पर एक एक बार क्लिक करके एलाऊ करना है।

अब इसके बाद फिर Enable Control Centre पर क्लिक करके इसे इनेबल करें। साथ ही अगर आप कंट्रोल सेंटर के कलर, बैकग्राउंड, साइज इत्यादि को मैनेज या कस्टमाइज करना चाहते हैं तो उन ऑप्शन पर क्लिक करके कर सकते हैं।

नोट: इसको इनेबल करने के बाद आपके एंड्रॉयड फोन नोटिफिकेशन, लिखने का तरीका (टाइपिंग स्टाइल) जैसी छोटी छोटी चीजें भी आईफोन की तरह हो जायेगी।

4. iOS कीबोर्ड और इमोजी पैक को इंस्टॉल करें

अब आपके फोन का कीबोर्ड और उसके इमोजी अभी भी एंड्रॉयड की तरह है। इसलिए iOS कीबोर्ड इंस्टॉल करें ताकि वह भी आईफोन की तरह हो जाए।

इसके लिए पहले आप प्ले स्टोर से Keyboard OS 18 नामक ऐप को इंस्टॉल करें। फिर उसके बाद ऐप ओपन करें तथा OK पर टैप करें। इसके बाद iOS Kyeboard को इनेबल करें।

इसके बाद Change Keyboard पर टैप करें। फिर सिलेक्ट इनपुट मैथड में iOS Keyboard को सेलेक्ट करें।

अब इसके बाद आपके एंड्रॉयड फोन का कीबोर्ड तथा Emoji एप्पल आईफोन की तरह ही हो जायेगी।

यह भी पढ़ें: मोबाइल को कंप्यूटर कैसे बनाएं?

5. कुछ iOS स्टाइल ऐप को इंस्टॉल करें

अब आपको आपके एंड्रॉयड फोन को एकदम आईफोन की तरह बनाने के लिए आपको कुछ iOS Apps को इंस्टॉल करना है। ताकि नॉर्मल यूजर्स को ऐसा लगे कि यह वाकई में आईफोन है। क्योंकि इसमें सभी iOS एप्स भी मोजूद है।

  • इसके लिए पहले प्ले स्टोर पर जाएं। वहां से AirMessage ऐप को डाउनलोड करें। इससे आप iMessage को एंड्रॉयड पर इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • साथ ही आप iCalender जोकि आईफोन की कैलेंडर ऐप है उसका प्रयोग करें।
  • इसके साथ ही आप म्यूजिक सुनने के लिए Apple Music जैसी एंड्रॉयड ऐप को इंस्टॉल करें। जिनका इंटरफेस आईफोन के म्यूजिक ऐप की तरह ही होता है।

इस तरह से आप अपने एंड्रॉयड स्मार्टफोन को पूरे तरीके से एक आईफोन में बदल सकते हैं। साथ ही किसी अपने दोस्त के साथ प्रैंक भी कर सकते हैं कि आपके पास आईफोन है।

नोट: ध्यान रखें कि ये सब कस्टमाइजेशन करके आप अपने फोन को विजुअली बदल रहे हैं। अर्थात इस मैथड से आप अपने Android OS को iPhone iOS में नहीं बदल सकते हैं। साथ ही जैसे ही आप इन Apps को अनइंस्टॉल करोगे तो फिर से आपका फोन नॉर्मल हो जायेगा।

तो इस तरह आप अपने एंड्राइड फ़ोन को आईफ़ोन बना सकते हो। अगर आप अपने एंड्राइड फ़ोन के डिज़ाइन से बोर हो चुके हो तो एसी स्तिथि में भी आप अपने एंड्राइड से ही आईफ़ोन का मज़ा ले सकते हो।

नवीनतम लेख

संबंधित लेख

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here